गड़हनी वार्ड नंबर आठ मुहल्ला में नल-जल योजना के तहत पानी टंकी के निर्माण को लेकर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस से झड़प हो गई।

कुणाल सिंह/गड़हनी:-गड़हनी प्रखंड क्षेत्र के चरपोखरी थाना अंतर्गत गड़हनी वार्ड नंबर आठ मुहल्ला में नल-जल योजना के तहत पानी टंकी के निर्माण को लेकर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस से झड़प हो गई। इस दौरान अतिक्रमणकारियों द्वारा पुलिस प्रशासन पर पथराव भी किया गया। जिसमें थानाध्यक्ष ओम प्रकाश बाल-बाल बच गए। इसे लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही। दरअसल, गड़हनी अंचालधिकारी उदयकांत चौधरी, चरपोखरी थाना प्रभारी ओम प्रकाश, गड़हनी थानाध्यक्ष संतोष रजक दल-बल के साथ अतिक्रमण हटाने गए हुए थे। अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया जैसे ही शुरू हुई, शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें चरपोखरी थानाध्यक्ष बाल-बाल बच गए। पत्थर इतना बड़ा था कि थानाध्यक्ष नहीं झुकते तो सिर पर लगने से बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

प्राप्त सूत्रों से बता दे कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अतिक्रमण हटवाने के लिए लोगों से मान-मनौवल कर रहे रहे थे। लेकिन, अतिक्रमणकारी भी थानाध्यक्ष पर केस करने को धमका रहे थे। फिर गड़हनी थानाध्यक्ष ने भी मोर्चा संभाला और अतिक्रमणकारियों से कहा कि वे भी समाज से आते हैं। आपलोग कानून को हाथ मे मत लीजिए। बाद में काफी प्रयास के बाद अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान अतिक्रमणकारी महिलाओं का पुलिस-प्रशासन को कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। अतिक्रमणकारियों का कहना था कि हम सभी गरीब महिला हैं और भूमिहीन हैं। जब यहां पानी टंकी बन जाएगा तो हम लोग कहां रहेंगे। इसको लेकर अपनी फरियाद ही करती रही।

आरा सदर एसडीओ ने जारी किया था आदेश

इधर गड़हनी अंचालधिकारी उदयकांत चौधरी ने बताया हर घर नल-जल योजना के तहत वार्ड नंबर आठ में पानी टंकी का निर्माण होना हैं, जो कि लोगों के लिए लाभकारी है। इसको लेकर कई बार अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया गया। लेकिन, अतिक्रमणकारी हटने का नाम ही नहीं ले रहे थे। जबकि, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर ने निर्देश देकर कहा था कि हर हाल में सरकारी जमीन से अतिक्रमण को हटा कर जमीन को मुक्त किया जाए और नल -जल योजना को मूर्त रूप देने के लिए पानी टंकी को बैठाने में सहयोग करें।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275