गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक गई

सावन कुमार/आरा:-जिला पदाधिकारी, भोजपुर द्वारा आगामी गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक गई जिसमें
कोविड-19 के संक्रमण की आशंका को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने हेतु गणतंत्र दिवस 2021 में आगंतुकों की संख्या को कम किया जाएगा। मात्र अतिविशिष्ट महानुभाव एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर अति विशिष्ट गणमान्य अतिथियों को ई-कार्ड, इंटरनेट एवं मोबाईल के माध्यम से आमंत्रण भेजने की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी, सदर आरा को दी गयी। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर एम0एम0पी0, जिला सशस्त्र बल, गृह रक्षा वाहिनी एवं एन0सी0सी0 कालेज के छात्र कैडर को टुकड़ियों के परेड में सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया।

कोरोना काल को देखते हुए इस बार प्रभात फेरी को आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया । राष्ट्रीय ध्वज रमना मैदान में पूर्वा नौ बजे फहराने का समय निर्धारित किया गया है। साथ ही सभी विभाग के पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालय में करना सुनिश्चित करेंगे। झंडोत्तोन के समय मुख्य कार्यक्रम स्थल रमना मैदान, आरा में ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था नजारत उप समाहत्र्ता, भोजपुर के द्वारा करायी जाएगी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल वीर कुवर सिंह मैदान की घेराबंदी (बैरिकेटिंग) कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल, आरा द्वारा करायी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेन्स, मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति करने एवं मास्क, सेनेटाईजर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि कार्य कराने का निदेश सिविल सर्जन, भोजपुर को दिया गया।
मुख्य कार्यक्रम स्थल एवं अन्य झंडोत्तोलन के स्थलों पर साफ-सफाई, सड़क के किनारे-किनारे चूना तथा गेरूआ रंग छिड़कवाने की जिम्मेवारी नगर आयुक्त, नगर निगम, आरा को दिया गया।
सलामी के लिए वाहन की व्यवस्था करने का निदेश पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) आरा को दिया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर टैªफिक एवं पार्किंग की व्यवस्था की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी, सदर आरा, पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यालय, आरा,जिला परिवहन पदाधिकारी, भोजपुर एवं यातायात प्रभारी, भोजपुर को दी गयी।
जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, भोजपुर एवं डी0आई0ओ0, एन0आई0सी0 को निदेश दिया गया कि गणतंत्र दिवस समारोह का लाईव प्रदर्शन सोशल मीडिया, फेसबुक, बेवकास्ट आदि के माध्यम से कराना सुनिश्चित करेंगे। फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। कोराना संक्रमण के मद्देनजर इस बार गणतंत्र दिवस पर कम संख्या में झाकियाॅं निकालने का निर्णय लिया गया है। झाकियाॅं
आई0सी0डी0एस0 विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, पी0एच0ई0डी0 विभाग, जीविका, पंचायती राज, परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, बैंक, विद्युत एवं नशा मुक्त भारत अभियान का निकालने जाने का निर्णय लिया गया है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275