लापरवाही: खाते में पैसे आए तो भूल गए सोशल डिस्टेंस

महिलाएं 500 रुपए के लिए जोखिम में डाल रहीं जान

जनधन खातों में सरकार ने पैसा डाला, लोग इस डर से निकाल रहे कि वापस न चला जाए

उमड़ी भीड़ के आगे बैंक अधिकारी या कर्मी भी खुद को असहाय पा रहे

संवाददाता सूरज कुमार राठी/जगदीशपुर| जन-धन खातों में राशि आई तो लोग सोशल डिस्टेंस पाठ भूल गए।बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ रही है।ये खाते जीरो बैलेंस पर खोले गए थे। उपभोक्ताओं के जन-धन में सरकार की ओर से पांच सौ रुपये डाल दिए गए है।अब सुबेह से ही बैंकों में लंबी लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। कई स्थानों पर बैंकों में उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंस के नियम को किनारे लगा दिया। बुधवार की सुबह से ही बैंकों के बाहर ग्राहकों का कतारे लगनी शुरू हो गई। खाते में पैसा डालने की सूचना मिलते ही लोग बैंकों की ओर दौड़ पड़े। नगर स्थित कोतवाली समीप यूको बैंक की बाहर लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते हुए भीड़ जमा हो गई।इस उमड़ी भीड़ के आगे बैंक अधिकारी या कर्मी भी खुद को असहाय पा रहे थे। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी अपना कोरम पूरा करने में लगे थे। दरअसल आम जनता के बीच किसी ने यह अफवाह फैला दी कि सरकार ने राहत के रूप जो राशि विभिन्न बैंक एकाउंट में डाली है उसे नहीं निकालने पर बैंक वह राशि लौटा लेगी। इसी अफवाह के कारण से इतनी बड़ी संख्या में महिलाएं घरों से बाहर आ गई बैंक से पैसा निकालने।

जन-धन खाता बना आफत, टूट रही डिस्टेंसिंग

केन्द्र सरकार द्वारा महिलाओं के जन धन खाता में भेजे गए पैसा बैंकों के लिए आफत बन गया है। आलम यह है कि सुबह से ही बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ रही है। यूको बैंक के पास भी लगने की जैसे ही सूचना जगदीशपुर नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार गुड्डू को मिली तो वह बैंक की ओर कूच पड़े। बैंक के सभी स्टाफ और महिलाओं को समझा-बुझाकर कड़ी मशक्कत के बाद अपने-अपने घर भेजें। मुकेश कुमार ने बैक संचालक से कहा कि आप 50 कूपन लेकर ही लोगों की पैसा निकासी कीजिए। उन्होंने तत्काल प्रशासन के फोन कर कर बैंक के पास पुलिस तैनात कराया। तब जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का फर्क देखने को मिला। इस दौरान ड्रोन कैमरा से भी बैंक के समीप का नजारा कैमरे में कैद किया गया।

क्या कहते हैं जगदीशपुर एसडीएम?
इस संबंध में जगदीशपुर एसडीएम अरुण कुमार ने पूछने पर बताया कि उन्होंने यूको बैंक व बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक को सख्त निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहको से लाक डाउन का पालन करवाए और सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखे। ग्राहको को किसी तरह का असुविधा न हो इसके लिए बैंक ग्राहको को कूपन जारी कर समझाए कि अपने समय का इन्तजार करे और सोशल डिसटेनस बनाकर जमा निकासी करे।इसके लिए बैंक के गार्ड को एलर्ट रहना होगा।अगर ये ऐसा नही करते है मजबूरन कारवाई करनी पड़ेगी।

जनहित में

विज्ञापन


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275