लॉक डाउन के बीच फोरलेन सड़क पर पसरा सन्नाटा।प्रशासन सख्त।

सख्ती से पालन कर रहे लोग, लेकिन नासमझी लोग का लग रहा मजाक।प्रशासन की पैनी नजर।

संवाददाता रमेश कुमार उपाध्याय/बड़हरा

बड़हरा।प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों गांव व फोरलेन सड़कों पर लॉक डाउन का का करीब 90 फीसदी लोगों ने खुद को घरों में सुरक्षित रखा है।और कुछ लोगों के नासमझी के कारण बच्चे लोग नासमझी के कारण खेल के मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे।वहीं बड़हरा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार इस बात की सूचना मिली उसने फौरन कारवाई करते हुए खेल रहे बच्चे लोगों का डांट फटकार लगाई और बच्चे के अभिभावकों को काफी समझाया।पूरे क्षेत्र में कम ही लोग सड़कों पर दिखे।

कुछ लोग खरीदारी के बहाने बेवजह घर से निकल कर सड़कों पर घूमते दिखे तो प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाया। पुलिस ने कुछ लोगों पर लाठियां चटकाई,तो कई को उठक बैठक करा घर पर रहने के लिए संकल्प दिलाई।प्रशासन द्वारा कार्रवाई किए जाने के निर्देश के बाद लोग अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले।बखोरापुर, सेमरिया, केशोपुर सरैंया पथ,आरा बड़हरा पथ आरा छपरा फोरलेन पथ मटुकपुर चातर पथ अन्य कई जगहों पर हर दिन की तरह सन्नाटा पसरा रहा।

वह थानाध्यक्ष द्वारा सभी लोगों को समझाया अपने घरों में रहे और जरूरत पड़ने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें।उन्होंने कहा कि पुलिस जनता के साथ है और उनकी हर संभव मदद करने के लिए चौबीसो घंटे तैयार है। ऐसे बड़हरा प्रखंड में 90 प्रतिशत लोग सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। अब बीमारी की चेन को रोकने के लिए खुद लोग जागरूक हो गए है।

वहीं प्रशासन द्वारा ग्रामीण इलाके के बाजारों में साग सब्जियों को बेचने वाले व खरीदने वालों के बीच दूरीयां बनाकर बेचने की सलाह दी।जैसे ग्रामीण क्षेत्रों मे लग रही बाजारों में सेमरा,फूहां, कोल्हरामपुर, बबुरा,मटुकपुर, बड़हरा सहित अन्य कई लग रहे ग्रामीण इलाके के बाजारों में प्रशासन द्वारा लोगों के भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275