रंगदारी बसूली मे बालू माफियाओं ने नाविक मल्लाह को मारी गोली घटनास्थल पर मौत।

(रमेश कुमार उपाध्याय/कोईलवर)।भोजपुर व पटना जिले के सीमा पर सोन नदी के दियरा इलाके में रामपुर गांव के समीप सोन नदी में बालू के रंगदारी बसूली करने को लेकर बालू माफियाओं के गैंगवार में सोन नदी खून से लाल हो गयी । बालू माफियाओं ने रंगदारी बसूली व वर्चस्व को लेकर गोलीबारी में एक नाविक मल्लाह मंटू रजक एक दलित युवक की हत्या हो गयी वही कई लोग सोन नदी में कूदकर जान बचाया । पुलिस ने मौके वारदात से लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पटना जिले दानापुर भेज दिया हैं ।घटना के पीछे बालू माफिया विदेशी राय गैंग का नाम सामने आया हैं ।


पटना जिले के मनेर व भोजपुर जिले के सीमा पर सोन नदी से अवैध बालू खनन व बालू कारोबार को लेकर मंगलवार को दो अपराधी गिरोह के बीच वर्चस्व को लेकर गैंगवार में गोलीबारी हुईं। इसमें मंटू रजक नामक युवक की गोली लगने से मृत्यु हो गयी । वही दर्जनों मजदूर सोन नदी में कूदकर जान बचाया । घटना के पीछे विदेशी राय का नाम सामने आया हैं ।
वहीं मौके की सूचना पाकर कोईलवर पुलिस व मनेर पुलिस पहुंची और मौके वारदात से मंटू रजक का लाश बरामद किया और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया ।
आपको बता दें कि सोन नदी में नाव द्वारा अवैध बालू खनन व कारोबार को लेकर दो दिन पूर्व भी गोलीबारी की घटना हुईं थी। लगातार बालू को लेकर गोलीबारी से आसपास के लोग दहशत में हैं ।चोरी का बालू का एक बड़ा नेटवर्क है दो पटना -भोजपुर स्थित सोन नदी के रास्ते यूपी जाता है।आपको बता दें कि इसी सोन नदी मे विगत कई वर्षों बालू खनन के वर्चस्व कायम रखने के लिए दो बालू माफिया मे भारी गोलीबारी हुई थी जिसमें सिपाही गैंग व फोजिया गिरोह का नाम सामने आया था।जिसमें फोजिया गिरोह के ओर से कोईलवर के पचरुखियां कला गांव के प्रमोद कुमार पांडेय मारा गया था।हालांकि बालू खनन को लेकर दर्जनों लोग गैंगवार मे अपना जान गंवा चुके।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275