लोगों के सहयोग के बिना लॉकडाउन सफल नहीं हो सकता : डीएम

  • संक्रमण से लड़ने के लिए सभी को सहयोग करना आवश्यक

मुंगेर/24 मार्च। डीएम राजेश मीणा ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि सरकार के निर्देश के आलोक में जिले को लॉकडाउन किया गया है। इसमें आप लोगों के सहयोग की बहुत आवश्यकता है, बिना आप लोगों के सहयोग के लॉकडाउन सफल नहीं हो सकता है। इसमें हम सभी को समझना पड़ेगा की जो महामारी फैली है इसमें लोगों के बिना सहयोग और स्वैच्छिक सहयोग से नहीं लड़ा लड़ा जा सकता है। प्रशासनिक स्तर से लॉकडाउन को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन आवश्यक वस्तुएं के लिए लोग बड़ी संख्या में निकलेंगे और बाजार में जाएंगे तो उससे भी संक्रमण बढ़ती है। डीएम ने सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि कृपया घर में रहे। जब तक अति आवश्यक नहीं हो तब तक घर से बाहर नहीं निकले। आप सबको समझना पड़ेगा की खुद की सुरक्षा, परिवार की सुरक्षा, आसपास के लोगों और देश की सुरक्षा के लिए घर में रहना बहुत जरूरी है।

कोरोना मनुष्य के बीच तेजी से फैलने वाला एक वायरस है

लोग घरों में रहें। यह संक्रमण से फैलता है और हम सभी को इससे मिलकर लड़ना है। अगर मार्केट में अधिक संख्या में जाते हैं। तो निश्चित तौर पर संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस मनुष्य से मनुष्य के बीच फैलने वाला एक वायरस है। इसमें सजगता बहुत जरूरी है। मुंगेर में कोरोना वायरस के संक्रमण की अधिक फैलने की संभावना है। इस बात को आप सभी को समझना चाहिए। जिले के शहर को सैनिटाइज कराया गया है। इसके अलावे मृत व्यक्ति जिनके-जिनके संपर्क में आए थे, उनका मेडिकल स्क्रीनिंग और सैंप्लिंग हो रही है। डीएम ने कहा कि हम समझ रहे हैं, सभी को समस्या हो रही होगी। लेकिन संक्रमण से लड़ने के लिए सभी को सहयोग करना आवश्यक है।

राज्य व जिला प्रशासन कोरोनावायरस से निपटने को अलर्ट

विश्व स्तर पर फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ ही जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से युवक की मौत के बाद राज्य सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है। इसी कारण जिले के शहरी क्षेत्र, अनुमंडलीय मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय को सोमवार से लॉकडाउन कर दिया गया। मंगलवार को लॉकडाउन का असर अधिक देखने को मिला। इस दौरान शहर के अति आवश्यक प्रतिष्ठान खुले रहे। जबकि अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहें। इस कारण शहर की सड़कों पर पूरी तरह से वीरानी छाई रही।

संक्रमण से बचने के लिए यह करना जरूरी

  • नियमित तौर पर हाथ धोए
  • लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें
  • नाक, कान और आंख को ना छुएं
  • खाते वक्त टिशू इस्तेमाल करें
  • खांसी-जुकाम को हल्के में ना लें
  • मोबाइल की स्क्रीन को साफ रखें
  • बाथरूम को साफ सुथरा रखें
  • यात्रा में विशेष ख्याल रखें- अस्पताल जाना पड़े तो दही खाने का इस्तेमाल करें दही में एसिडोफिलस नाम का बैक्टीरिया होता है जो कई तरह के वायरस को खत्म करता है।
  • मास्क का इस्तेमाल जरूर करें

[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275