पंडित दीनदयाल उपाध्यय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए दावा पंचायत हुआ चयनित ग्रामीणों में खुशी

राज्य के महज चार पंचायतों को मिलेगा यह पुरष्कार

संवाददाता जितेन्द्र कुमार/बिहिया।भारत सरकार के पंचायती राज विभाग के द्वारा प्रतिवर्ष पूरे देश में पंचायतों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विभिन्न प्रकार के पुरस्कार दिए जाते हैं।उसी के अंतर्गत एक पुरस्कार पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार है।इसमें अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग नामांकन किए जाते हैं। पूरे बिहार में चार पंचायत का चयन किया गया है।जिसमें भोजपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड के ग्राम पंचायत
दावा का भी चयन किया गया है।दावा ग्राम पंचायत के मुखिया सुषमलता अपने कार्य के चलते हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है।पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुष्कर के लिए फर्म भरवाने में बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के सभी कर्मचारी एवं पदाधिकारी का सराहनीय योगदान है।

राष्ट्रीय पुरस्कार में दावा पंचायत का चुनाव होने पर पंचायत के ग्रामीण जनता में काफी खुशी है। जीविका दीदी महिलाओं ने पंचायत सरकार भवन पर जुटकर पंचायत के मुखिया सुषुमलता को फुल माला से सम्मानित किया एवं खूब मिठाइयां बाटी बिहार का पहला हाईटेक पंचायत सरकार भवन दावा में है।जहां पंचायत की मुखिया आसानी से ग्रामीण जनता के कार्य को करती हैं। आवासीय,जाति,आय,मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन योजना, आयुष्मान कार्ड योजना, कन्या उत्थान योजना विडियो कन्फरेंस इत्यादि कार्यों का निष्पादन आसानी से करती है।

पंचायत के लोगों को प्रखंड का चक्कर नहीं लगाना पड़ता है। बधाई देने वालों में शमीमा खातून,अनीता देवी,मनोरमा देवी, सरस्वती देवी,बंटी सिंह, मिथुन चौधरी, गोरख सिंह,मनोज यादव,सोनू यादव, महमूदा खातून,राजीव कुमार, रविंद्र कुमार,मकसूद आलम आदि का नाम शामिल है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275