सहरसा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 93 जबकि 51 लोगों ने कोरोना को मात देकर हुए ठीक

रितेश/सहरसा

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। वहीं सोमवार को सहरसा के तीन और लोगों का सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 42 हो गई है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि अब तक जिले में कुल 93 लोगों की रिपोर्ट सैंपल जांच में पॉजिटिव पायी गई जिनमें से 47 लोग पूर्व ही ठीक होकर अपने घर चले गए थे और दो लोगों को कल डिस्चार्ज किया गया, वहीं आज दो लोगों की लगातार दूसरी बार रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद घर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 51 लोगों के स्वस्थ होकर चले जाने के कारण जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 42 रह गई है।

नए मिले तीन पॉजिटिव मरीज समेत सभी 42 का इलाज कर्पूरी छात्रावास स्थित कोविड-19 विशेष क्वारंटावन सह आइसोलेशन सेंटर में चल रहा है। डीएम ने बताया कि अबतक जिले से 1937 सैंपल जांच के लिए भेजा गया जिनमें से 1810 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं। इसमें 1687 रिपोर्ट निगेटिव आया, जबकि 127 रिपोर्ट पेंडिग है। डीएम ने पुन: जिलेवासियों को बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूरी सर्तकता बरतने और बिना बहुत जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया।

उन्होंने सभी लोगों को जरूरत पड़ने पर मास्क लगाकर घर से निकलने, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों पर विशेष ध्यान रखने की बात कही। डीएम ने कहा कि जिले में अभी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में लोग अपने घर में सुरक्षित रहें, लॉकडाउन में मिली छूट का दुरुपयोग नहीं करें। कहा कि आमलोगों की सर्तकता से ही कोरोना वायरस पर विजय पाया जा सकता है।

पढ़े: हत्याकांड में संलिप्त दो आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275