दिल्ली में लॉकडाउन के बाद अब बिहार में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन,

पटना :दुनियाभर के 170 देशों में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13,444 मौतों के साथ 308,130 है। एएफपी ने आधिकारिक सूत्रों की मदद से की गई गणना के अनुसार यह जानकारी दी है। ये आंकड़े अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रविवार सुबह 11 बजे तक के हैं। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार शाम सात बजे तक दुनियाभर में 1,702 और लोगों की मौत हुई और 28,674 नये मामले सामने आये।चीन में सबसे पहले दिसम्बर में कोरोना वायरस का मामला सामने आया था। चीन में कोरोना वायरस के 81,054 मामले सामने आये जिसमें 3,261 लोगों की मौत भी शामिल हैं। इसमें से 72,244 लोग ठीक हो गये। देश में शनिवार से 46 नये मामलों और छह लोगों की मौत होने की जानकारी दी गई।कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.सरकार ने बिहार के सभी जिलों में लॉक डाउन का फैसला किया है।पटना समेत 118 शहरों को लॉक डाउन कर दिया गया है. आदेश के अनुसार बिहार के सभी शहरी मुख्यालय 31 मार्च तक के लिए आदेश जारी किया गया है.लॉक डाउन में जिला मुख्यालय, अनुमंडल, ब्लॉक तक को लॉक डाउन के अंतर्गत लाया गया है. इन सभी जगहोंं पर 31 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है. लॉक डाउन के अनुसार कई क्षेत्रों को इससे बाहर रखा गया है.

ये रहेगा बंद

लॉक डाउन के अनुसार निजी प्रतिष्ठान, निजी ऑफिस, सार्वजनिक परिवहन को बंद कर दिया गया है.

लॉक डाउन के बाद ये रहेगा खुला

बिहार में लॉक डाउन के अनुसार जरूरी सेवा जारी रहेगी. किराना दुकान, मेडिकल दुकान, डेयरी, डेयरी से संबंधित संस्थान, पेट्रोल पंप, सीएनजी, बैंक, एटीएम, पोस्ट ऑफिस, अखबर का ऑफिस, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संस्थान खुला रहेगा. इन संस्थानों मे चलने वाले वाहनों को रोका नहीं जाएगा. फल सब्जियों की दुकानें खुली रहेगी.

सीएम ने बिहार के लोगों को दिया संदेश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को संदेश दिया है कि कोरोना महामारी के हमलोग डट कर मुकाबला कर रहे हैं. आवश्यक सावधानियां भी बरती जा रही .लेकिन इस बीमारी को गंभीरता को देखते हुए हर व्यक्ति का सचेत रहना नितांत जरूरी है. इसका सबसे अच्छा उपाए सोशल डिस्टेंसिंग हैं.


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275