बिहार दशवी बोर्ड में 442 अंक प्राप्त कर सुधांशु बना प्रखण्ड टॉपर

बिहार मैट्रिक परीक्षा में अव्वल अंक हासिल कर प्रखंड के छात्रों ने भी लहराया परचम

संवाददाता मनु कुमार तिवारी चरपोखरी.बिहार बोर्ड दशवी का परिणाम जारी होने के साथ ही अव्वल अंक से उतीर्ण विद्यार्थियों में जुनून देखने को मिला.इस बार चरपोखरी प्रखण्ड में पांच विद्यार्थियों ने प्रखंड स्तर पर टॉपर स्थान लाकर परचम लहराया है.और अपने शिक्षा के रोशनी से उज्ज्वल भविष्य की ओर कदम बढ़ा दी है.इस तरह प्रखण्ड के मलौर गांव निवासी जयकुमार सिंह का पुत्र सुधांशु कुमार 442 अंक हासिल कर प्रखण्ड स्तर पर प्रथम स्थान लाकर अपने चरपोखरी प्रखंड का नाम रौशन किया है.सुधांशु ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और विद्यालय के शिक्षकों को दिया है.सुधांशु के पिता पेशे से किसान व माता प्रतिमा देवी गृहणी है.

ट्विंकल
सुधांशू
अंजली

वही दूसरी तरफ मलौर के ग्रामीण चिकिस्तक मंसूर अंसारी के पुत्र अफरोज अंसारी ने 422 अंक के साथ दूसरा प्रखंड टॉपर बना है.दोनो छात्र ने अपनी पढ़ाई-लिखाई पिरो प्रखंड स्थित मिशन स्कूल में किया है.अफरोज ने बताया कि हमारे पिता कड़ी मेहनत कर निजी क्लीनिक चला लकर व कृषि कार्य कर हमे पढ़ाते लिखाते है.हमरा सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता और गुरुजनों को जाता है. छात्र ने बताया कि इंटर की परीक्षा पूर्ण होते ही आईएएस बन देश की सेवा करना है.इस सफलता से अफरोज के माता मुमताज बेगम व पिता काफी उत्साहित हैं.
इधर लाखा हाइ स्कूल बरनी के छात्र छात्राओं ने भी विद्यालय व प्रखंड का नाम रौशन किया है. प्रखंड में तीसरे स्थान पर 414 अंक के साथ लाखा हाई स्कूल बरनी की छात्रा अंजली कुमारी तथा चौथे स्थान पर 411 अंक के साथ ट्विंकल कुमारी व 405 अंक के साथ राहुल कुमार पांचवा टॉपर रहे.

राहुल
अफरोज

लाखा हाइ स्कूल के प्राचार्य बालगंगाधर तिलक ने बताया कि इस बार 81 फीसदी विद्यार्थी पास हुए है.प्रखंड स्तर पर परचम लहराने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है.साथ ही उतीर्ण सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है.


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275