झोपड़ीनुमा घर जलकर राख,सात लोग हुए बेघर

घटना में लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान

पीड़ित परिवार के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न

संवाददाता सूरज कुमार राठी/जगदीशपुर। थाना क्षेत्र के नगर के वार्ड संख्या 15 स्थित कब्रिस्तान के समीप
झोपड़ीनुमा घर में मंगलवार को अचानक आग लग गयी। अगलगी की इस घटना में लगभग ढेड़ लाख रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।झोपड़ीनुमा घर में उस समय आग लगी जब घर के बाहर सारे लोग खुले आसमान के नीचे गर्मी के कारण बैठे थे।

गृहस्वामी बुटन मंसूरी की बात माने तो किसी ने दुश्मनी में झोपड़ीनुमा घर में आग लगा दी है। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों की बात माने तो छोटे-छोटे बच्चे द्वारा पटाखा छोड़ने के क्रम में निकली चिंगारी झोपड़ीनुमा घर पर जा पड़ी और आग का रूप ले लिया, देखते ही देखते सारा संपत्ति जलकर खाक हो गयी। आग लगने की इस घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तबतक झोपड़ीनुमा घर के अंदर रखे गए पलंग, चौकी, कुर्सी, साइकिल बक्सा, ज्वेलरी, अनाज बिछावन और कपड़े समेत अन्य सामान जल कर राख हो चुके थे। बताया जाता है कि बुटन मंसूरी व उनके बेटे मजदूरी का काम
कर परिवार का पालन पोषण करते हैं।

वह अपने बेटे की शादी पिछले वर्ष नवंबर में किए थे। दहेज में मिला सारा सामान अगलगी के कारण जलकर खाक हो गया।घटना से पीड़ित परिवार के समक्ष गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। यहां तक कि झोपड़ीनुमा घर जल जाने से सात सदस्य वाला परिवार बेघर हो चुका है।आग में अपनी सारी संपत्ति को गंवाने के बाद वे हताश नजर आ रहे हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरकार से अग्निकांड के पीड़ितों की मदद करने की मांग की है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275