सहार में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में व्यवस्था सुधरी,सीसीटीवी से की जा रही है मॉनिटरिंग

संवाददाता एहराज़ अहमद/सहार:-प्लस टू उच्च विद्यालय सहार में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर पर पिछले दिनों से सुविधाएं काफी बेहतर हुई हैं। इस केंद्र पर सूरत, हैदराबाद,वलसाड एवं राजस्थान तथा अन्य जगहों से आए कुल 46 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। इस केंद्र की देखरेख के लिए पंचायती राज अधिकारी वीरेंद्र चौधरी के साथ साथ शिफ्ट में बांट कर टोला सेवकों को इनकी देखरेख में नियुक्त किया गया है।

सहार प्रखंड में बने इस क्वॉरेंटाइन सेंटर पर 55 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है। तथा अन्य लोगों को दूसरे केंद्र पर भेजा जा रहा है। हालांकि प्लस टू उच्च विद्यालय सहार में साफ सफाई एवं पानी टंकी से पानी के रिसाव की समस्या थी। जिसे प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार के निर्देश पर सुधार कर लिया गया है। वहीं इस केंद्र पर क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रह रहे प्रवासी मजदूरों की मॉनिटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरा भी इंस्टॉल कर दिया गया है। जिससे इन लोगों की कड़ी निगरानी की जा सके। ज्ञात हो की दो दिन पूर्व खाने को लेकर हंगामे के बाद केंद्र से एक मजदूर भाग निकलने में सफल रहा था। परंतु कुछ ही देर में ड्यूटी में तैनात सिपाहियों एवं टोला सेवकों के द्वारा समझा-बुझाकर इसे अंदर कर दिया गया था।


स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा भी इन प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच प्रतिदिन की जा रही है। स्वास्थ्य जांच में किसी भी प्रकार से इनके अस्वस्थ होने पर तत्काल इन डॉक्टरों के द्वारा दवा मुहैया कराया जा रहा है। केंद्र की व्यवस्था की सुध लेने पहुंची प्रखंड प्रमुख कृष्णा देवी के द्वारा इन मजदूरों के बीच डेटॉल साबुन एवं संतरे वितरित किए गए। एवं अधिकारियों से साफ सफाई एवं डस्टबिन की व्यवस्था करने की मांग की है। भाकपा माले प्रखंड सचिव उपेंद्र भारती पूर्व प्रमुख मदन सिंह भी गुरुवार सुबह केंद्र पर पहुंचे तथा मजदूरों से मिलकर इनका हाल जाना। मजदूरों को मिल रहे नाश्ते में चाय ब्रेड की जगह पर रोटी की मांग की है। वही उन्होंने मच्छरदानी का भी प्रबंध कराने की मांग की है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275