संक्रमण से बचाव हेतु चन्द्रगुप्त मौर्य ऐजुकेशनल ट्रस्ट ने चलाया जन जागरूकता अभियान

संवाददाता रितेश हन्नी ,सुपौल

सुपौल – चन्द्रगुप्त मौर्य ऐजुकेशनल ट्रस्ट सुपौल के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को संयमता, स्वच्छता व सुरक्षा को लेकर जागरूक किया गया। जन जागरूकता अभियान के तहत लोगों के बीच साबुन, सेनेटाइजर, मास्क आदि का वितरण किया गया।

ट्रस्ट से जुड़े सदस्यों ने लोगों कहा कि आम अवाम को कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सचेत एवं सावधान रहने की सचेत एवं सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके बचने के लिए लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देना जरूरी है। जागरूकता अभियान में उपस्थित वक्ताओं ने लोगों से अपील किया कि यदि जुकाम से यदि सांसे फूलना शुरू हो और बुखार के साथ शरीर के जोड़ों में दर्द आने लगे तो चिकित्सकीय परामर्श अति आवश्यक है। कोई भी कार्य करने के बाद साबुन या हैंडवाश से से हाथ की सफाई जरूर करें। गंदे हाथों से आँख, नाक व मुंह को छुने से बचें। नोबेल कोरोना वायरस से घबराएं नहीं खुद समझदारी से बचें व सबको बचाने का प्रयास करें, भीड़भाड़ वाले स्थलों जैसे हाठ-बजार, मेला, ट्रेनों व बसों में जाने से स्वयं को बचाएं।

गाँव के गली मोहल्ले को भी स्वच्छ रखना चाहिए यदि कोई व्यक्ति गलत अफवाहें फैलाता है तो उन्हें समझाएं, नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करें एवं लोगों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। संक्रमण के बचाव से सबसे सरल तरीका सावधानी बरतना ही है। मौके पर ट्रस्ट के संस्थापक पप्पू कुमार व प्रमोद कुमार, सत्यम सिंह तोमर, जय प्रकश सिंह, अभिनव कुमार, मुकेश प्रियदर्शी, रंजीत कुशवाहा, जिला परिषद सदस्य महादेव यादव उपेन्द्र शर्मा, राजेश रंजन, अमित कुशवाहा, राहुल महासेठ, अभिषेक प्रकाश, सुनील राज, चन्दन साह, पवन साह, वरूण स्वर्णकार, रूपेश रूपम, नवीन कुमार साह, रंजीत राजा सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े:-गड़हनी शाहीन बाग ने ‘काॅरोना रोको’ अभियान चलाया https://atncitynews.com/gadahni-shahin-bag/


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275