कोरोना से बचाएगा सेनेटाइजिंग मशीन:मुख्य पार्षद

नगर में आठ प्रमुख स्थानों पर लगाया गया मशीन

बड़े शहरों व स्मार्ट सिटी के तर्ज पर नपं ने लगाया सैनिटाइज फव्वारा

संवाददाता सूरज कुमार राठी/जगदीशपुर। नपं मुख्य पार्षद मुकेश कुमार गुड्डू ने कहा कि वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना के संक्रमण से नगरवासियों को बचाने के लिए नगर में ऑटोमेटिक सैनिटाइजिंग मशीन लगाया गया है। वे सोमवार को नगर में सैनिटाइजिंग फव्वारे वाले मशीन का शुभारंभ करने के पश्चात बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए नगर के आठ प्रमुख जगहों पर सैनिटाइजिंग मशीन लगाया गया है। अब इसके अंदर से सेनेटाइज होकर ही लोग नगर के सड़कों पर आवागमन करेंगे। उन्होंने कहा वैज्ञानिक तरीके से कोरोना के संक्रमण से बचाने वाले इस सैनिटाइजिंग मशीन का बड़े शहरों और स्मार्ट सिटी की तर्ज पर नगर पंचायत,जगदीशपुर की ओर से नगर में लगाया गया है। मशीन शुभारंभ में वार्ड पार्षद संजय पासवान, ध्रुव कसेरा सुरेंद्र साह, रविंद्र चौधरी समेत अन्य मौजूद रहे।

नपं कार्यालय में भी लगा सेंसटाइजेशन मशीन——

नगर पंचायत जगदीशपुर कार्यालय में अब कोई बिना सैनिटाइज हुए प्रवेश नहीं करेगा और सैनिटाइज होकर ही बाहर जाएगा। इसके लिए मुख्य पार्षद ने प्रवेश द्वार पर ऑटोमेटिक मशीन लगा दी है। कर्मचारियों व अधिकारियों का आवागमन होता है। फील्ड में काम करने वाले लोग भी आ-जा रहे हैं। ऐसे में यहां आने-जाने वाले लोगों को सैनिटाइज करने का बंदोबस्त किया गया है।
आशुलिपिक, रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि मशीन के सामने जाते ही अंदर फव्वारे शुरू हो जाते हैं। इनसे सैनिटाइजर बारिक फव्वारों के रूप में प्रवेश करने या बाहर जाने वाले व्यक्ति पर गिरता है। पूरे शरीर पर सैनिटाइजर गिरने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। इसकी खूबी यह है कि सैनिटाइजर कपड़ों पर गिरने से कपड़े गीले नहीं होते। न ही उनसे किसी तरह की गंध आती है।

इस तरह सैनिटाइज : प्रवेश मार्ग पर आते ही सेंसर सक्रिय

प्रवेश मार्ग पर आते ही सेंसर सक्रिय हो जाता है। अंदर प्रवेश करते ही गोल घेरे में लगे फव्वारों से सैनिटाइजर कपड़ों और शरीर के खुले हिस्सों पर गिरता है। बहुत बारिक बूंदें होने से यह कपड़ों को गीला नहीं करती। मशीन में खड़े होकर चारों तरफ घूमकर व हाथ ऊपर उठाकर स्वयं को सैनिटाइज करना होता है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275