लॉक डाउन: जगदीशपुर सील, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

सतर्कता
● सुबह से ही सड़कों पर उतर पड़ा सरकारी अमला

लोगो से हिदायत, दोबारा दिखे तो होगी कानूनी करवाई

● बांस-बल्ली लगाकर बाहरी का प्रवेश बंद

संवाददाता सूरज कुमार राठी/जगदीशपुर। अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बिहिया नगर पंचायत में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जगदीशपुर प्रखंड व नगर में भोजपुर पुलिस एवं नगर प्रशासन ने भी बेहद सख्ती कर दी है। मंगलवार की सुबह से ही सरकारी अमला सड़कों पर उतर पड़ा।
आते-जाते लोगों की जमकर खबर ली गई। उन्हें वापस घरों की ओर भेज दिया गया। हिदायत दी गई कि, बेवजह दोबारा दिखे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जगदीशपुर थाना अध्यक्ष ईश्वरानंद पाल, कनीय अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे व नपं अध्यक्ष मुकेश कुमार गुड्डू पुलिसकर्मियों के साथ दिनभर प्रखंड व नगर के अलग-अलग इलाकों में जाकर लॉक डाउन की सख्ती से पालन कराने में मुस्तैद रहे। नगर में नपं प्रशासन द्वारा नगर के दुलौर गली, मंगरी चौक,मुख्य चौरास्ता सहित अन्य नगर में प्रवेश करने वाले मार्गो को पूरी तरह से बांस-बल्ली लगाकर बाहरी का प्रवेश बंद कर दी गई है।कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने को लेकर नपं प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है। ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर सुबह से शाम तक लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है।

नपं प्रशासन ने सुबह 2 घंटे दुकानें खोलने का दिया आदेश

नगर में नगर प्रशासन द्वारा सुबह 7 बजे से 9 बजे तक के किराना, सब्जी और फल दुकानें खाेलने की छूट दी है। अगर दुकानदार आदेशों का पालन नहीं करते हैं तो उन पर प्रशासन द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर मजिस्ट्रेट सह रौशन कुमार पांडे ध्वनि के माध्यम से दुकानदारों को आदेश का पालन करवा रहे हैं।

कोरोना से लड़ाई में सबकी भागीदारी अनिवार: चेयरमैन

नगर पंचायत के चेयरमैन मुकेश कुमार गुड्डू ने कहा कि कोरोना के प्रकोप से बचाव की लड़ाई में सबका सहयोग जरूरी है।कोरोना का दस्तक अपने अनुमंडल क्षेत्र में भी दे दिया है। उन्होंने नगर वासियों से अपील की है कि बेवजह अब घर से बाहर न निकले। यह खतरनाक वायरस है इससे बचना ही बेहद जरूरी है। जो भी बेवजह सड़क पर घूमते नजर आएंगे वैसे लोगों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथी जो भी जरूरी का सामान खरीदना है तो बाहर मॉस्क या गमछा लेकर निकले।

अनावश्यक घूमनेवालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

कोरोना जिले में पांव पसार चुका है, लिहाजा प्रशासनिक अपील की जा रही है कि आमजन अपने-अपने घरों में ही रहें, बाहर न निकलें। और, प्रशासन के साथ सहयोग करें। मालूम हो कि प्रशासनिक एवं पुलिस कर्मी खुद अपनी जान जोखिम में डाल कर घर से बाहर निकलते हैं और आमजन की जान बचाने के लिए ही लाॅकडाउन का अनुपालन करा रहे हैं। प्रशासन ने कहा है कि अपील के बाद भी अनावश्यक बाहर घूमते पाए जाने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275