उपलब्धि: सूबे के तीन लाभार्थियों को सर्वश्रेष्ठ घर निर्माण अवार्ड

पीएम मोदी से मिला रामाशंकर साह को मिलने का न्योता

जगदीशपुर, डुमराव व जमुई के एक एक लाभुक का किया गया चयन

● नपं चेयरमैन मुकेश कुमार ने लाभार्थी को किया सम्मानित

एटीएन सिटी न्यूज़ संवाददाता

जगदीशपुर:प्रधानमंत्री आवास(शहरी) योजना के तहत सूबे के तीन लाभार्थियों का चयन सर्वश्रेष्ठ घर निर्माण अवार्ड के लिए किया गया है।चयनित तीन लाभार्थियों में आरा के जगदीशपुर नगर पंचायत के वार्ड संख्या- 2 निवासी रामाशंकर साह, बक्सर जिले के अनुमंडल डुमराव नगर परिषद के मोहम्मद अजहर अली और राजेश्वर रजक जमुई नगर परिषद के लाभार्थी हैं।प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना के तहत सर्वश्रेष्ठ घर निर्माण पुरस्कार के लिए चयनित होने की जानकारी रामाशंकर साह को मिली तो एकपल के लिए उन्हें विश्वास नहीं हुआ। लेकिन जब नगर पंचायत के चेयरमैन, वार्ड पार्षद व आवास सहायक द्वारा आश्वस्त किया गया तो इस बात को ले वह उत्सुक है कि क्या सचमुच प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिलेगा? खुशी से उनके आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने बताया कि भारत के माननीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की बात कभी सपने में भी नहीं सोचा था। मिलने की खबर सुनकर काफी उत्सुकता भी महसूस हो रही है।

क्या कहते हैं वार्ड के वार्ड पार्षद?

वार्ड संख्या -2 के वार्ड पार्षद शशिकमल ने सन्मार्ग निजी संवाददाता से बातचीत में कहा कि हमारा पहली प्राथमिकता था कि जिन व्यक्ति के पास कच्चे मकान हैं उन्हें पक्के मकान में तब्दील करना।मैं अपने वार्ड में जरूरतमंद लोगों के ही पीएम आवास का लाभ दिलवाया हूं।शशिकमल ने बताया कि रामाशंकर साह एक मजदूर है। वह आटा मिल में रहकर मजदूरी करते हैं। उनको आवास योजना के तहत मिले दो लाखों रुपए का सदुपयोग कर बेहतर घर बनाकर सरकार तक पहुंचाने का काम किया। वार्ड पार्षद ने उनके इस उपलब्धि पर बधाई दीया है।

दूसरे के आटा मिल में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं रामाशंकर साह——–

नगर के वार्ड संख्या 18 में स्थित एक आटा मिल में रामाशंकर साह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं।वह व उनकी पत्नी शारदा देवी, पुत्र अमित कुमार विश्वकर्मा कुमार का एक अदद पक्के मकान में रहने का वर्षों को सपना उस वक्त पूरा हुआ जब नगर पंचायत द्वारा उनके नाम का चयन कर उनके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर का निर्माण कराया गया।

रामाशंकर साह व उनका परिवार ने वार्ड पार्षद को हृदय से दी बधाई…..

वार्ड संख्या 2 के वार्ड पार्षद शशिकमल को रामाशंकर साह व उनके परिवार वालों ने हृदय से बधाई दी है।रामाशंकर साह का कहना है कि वार्ड पार्षद ने हम जैसे मजदूरों को घर बनवाकर नेक काम किया है।इनका उपकार हमारा परिवार कभी नहीं भूल सकता है।उधर रामाशंकर साह का सर्वश्रेष्ठ आवास का चयन होने पर नगर में चर्चा का केंद्र बना है।

नपं चेयरमैन ने दी बधाई, खर्चा उठाने की कही बात——

नगर पंचायत जगदीशपुर के चेयरमैन मुकेश कुमार गुड्डू ने सूचना मिलते ही रामाशंकर साह के घर पहुंचकर फूलों का गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। चेयरमैन ने रामाशंकर साह के उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि जैसे ही माननीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की तिथि अगले पत्र में प्राप्त होती है हम स्वयं दिल्ली आने जाने का पूरा खर्च दूंगा।मौके पर चेयरमैन के साथ वार्ड के वार्ड पार्षद शशि कमल, पूर्व नगर अध्यक्ष धनुपरा देवी, अर्जुन प्रसाद वार्ड पार्षद रविंद्र चौधरी, वार्ड पार्षद पति मुन्ना चौधरी आवास सहायक मनीष कुशवाहा समेत अन्य मौजूद रहे।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275