क्रिकेट मैच में कोट अवेंजर्स की टीम ने कोर्ट वारियर्स को दी शिकस्त

वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में रविवार को आयोजित हुआ मैच
खेल में हार जीत मायने नही रखता- जिला जज

खेल के आयोजन से प्रेम व भाईचारा का होता है विकास-प्रेम पंकज

आरा:- शहर के वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में रविवार को भोजपुर व्यवहार न्यायालय प्रशासन द्वारा कर्मचारियों के बीच ही 2 टीम बनाकर एक फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। कोर्ट अवेंजर्स टीम के कप्तान संदीप और कोर्ट वाॅरियर्स के कप्तान मेराज थे। मैच का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश बृजेश कुमार मालवीय द्वारा किया गया। कोर्ट अवेंजर्स टीम के कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 133 रन बनाएं, जिसमें अवेंजर्स की तरफ से सर्वाधिक स्कोर सागर का रहा।

जिन्होंने पूरी तरह लड़खड़ाते अवेंजर्स की टीम को सातवें क्रम में बल्लेबाजी आने के बाद भी ताबड़तोड़ रन बनाते हुए एक सम्मानजनक स्कोर तक टीम को पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोर्ट वाॅरियर्स की टीम शुरुआती झटको से उबर नहीं पाई। कप्तान मेराज भी कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरी पारी में गेंदबाजी करने उतरी अवेंजर्स की टीम द्वारा शानदार क्षेत्ररक्षण किया गया। जिसके बदौलत उनकी टीम ने कोर्ट वाॅरियर्स टीम को 77 रन पर ही ऑल आउट कर दिया।

पूरे मैच के दौरान ऑल राउंडर प्रदर्शन करने वाले सागर छाए रहें, जिन्होंने बहुत ही शानदार क्षेत्ररक्षण के साथ गेंदबाजी भी की। जिसके बदौलत उनकी टीम 55 रन से यह मैच जीत गई। हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सागर को “मैन ऑफ द मैच” घोषित किया गया। स्टेडियम में मैच के दौरान खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने के लिए न्यायालय प्रशासन के साथ न्यायिक पदाधिकारीगण भी पूरे मैच का आनंद लिया। जिसमें अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हर्षित सिंह, तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय अजय कुमार शर्मा, षष्टम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश षष्टम, वैष्णव शंकर मल्होत्रा, अष्टदशा अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी, पंचम अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राकेश कुमार पांडेय के साथ मैच के संयोजक प्रेम पंकज उर्फ ललन जी एवं उनकी पूरी टीम शामिल थी।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री मालवीय ने कहा कि खेल के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों के बीच आपसी भाईचारे बढाना तथा तनाव को दूर करना था। ताकि सभी कर्मी फिट रह सके। खेल में हार-जीत तो लगा ही रहता है लेकिन दोनों टीम के खिलाड़ियों ने उच्चस्तरीय खेल का प्रदर्शन किया इसके लिए सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं। संयोजक प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कहा कि खेल के आयोजन से प्रेम व भाईचारा का माहौल कायम होता है। खेल से मानसिक विकास होता है।

वही शरीर भी फिट रहता है। कोर्ट में कार्य करने वाले कर्मी आज खिलाड़ियों के वेशभूषा में दिखाई दे रहे थे, जो बहुत ही सुंदर दिख रहा था।इस मौके पर प्रेम पंकज उर्फ ललन ने माननीय न्यायाधीश को शॉल और बुके देकर सम्मानित किया। मैच में अंपायर की भूमिका में गांधी, धीरज एवं कुंदन रहे। वही स्कोरर की भूमिका में अंजली और कुणाल रहे। आयोजन कर्ता में देव जी एवं मंगलम जी का सराहनीय योगदान रहा।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275