जाम की समस्या बनी रोज की नियति पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

संवाददाता एहराज़ अहमद/सहार

सहार:-सहार में लगातार कई दिनों से जाम की समस्या जस की तस बनी हुई है जिससे आम लोगों के साथ-साथ खास लोग तथा इलाज के लिए सहार अरवल सोन नदी पुल से होकर राजधानी पटना का रुख करने वाले वे सभी यात्री परेशान होते नजर आते हैं। ऐसी स्थिति में प्रशासन भी पूरी तरह से विवश दिखता है।

बताया जाता है कि नासरीगंज सकड़ी स्टेट हाईवे पर खैरा से बबुरा तक छपरा को जोड़ने वाली पुल पर भी इसी तरह से जाम है,जो लगभग प्रतिदिन की समस्या हो चुकी है। जिसकी सुध लेने वाला प्रशासनिक अमला भी पूरी तरह से निष्क्रिय नजर आता है। यहां भोजपुर को अरवल, पटना,जहानाबाद तथा औरंगाबाद जिले को जोड़ने वाला सहार अरवल पूल पर भी जाम की समस्या कुछ इस प्रकार है, कि लोग लगभग 3 फीट बने फुटपाथ पर भी पैदल नहीं चल पाते हैं ।उस फुटपाथ पर भी बाइक से आने जाने वालों का कब्जा होता है जिस पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है।


ज्ञात हो कि एक तरफ इस पुल पर कई जगह पुल सेफ्टी के बोर्ड दिखाई देते हैं जिसमें एक बोर्ड पुल पर गाड़ी खड़ी करने वालों को चेतावनी भी देता है कि पुल पर गाड़ी खड़ी करना मना है। इसके बावजूद भी लगभग प्रतिदिन ट्रकों की लंबी कतार जिनमें खनन विभाग के आदेशों का उल्लंघन करती हुई गाड़ियां खड़ी होती हैं,जिनसे से पानी टपकता रहता है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से इस समस्या का हल ढूंढने की मांग की है जिससे जाम से आम लोगों तथा मरीजों को जिला मुख्यालय तथा राजधानी तक जाने में सुविधा हो सके। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों को ध्यान देने की आवश्यकता है जिससे पुल की सेफ्टी बनी रहे तथा राहगीरों को भी असुविधा ना हो। प्रशासन को इसका हल ढूंढना चाहिए।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275