अनलॉक-3 में जिलेवासियों नहीं मिली राहत दिनवार खुलेंगी दुकानें।

संक्रमण की संभावना के मद्देनजर दुकानों व प्रतिष्ठानों में शारीरिक दूरी के लिये बनाये जायेंगे गोल घेरे

सार्वजनिक व निजी वाहनों में भी मास्क का प्रयोग करने के लिये जारी किये दिशा-निर्देश

मास्क और शरीरिक दूरी का सख्ती से पालन जरूरी

 

बक्सर. जिला समेत पूरे राज्य में लॉकडाउन के बाद से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले कम हुये हैं। लेकिन, संक्रमण की संभावना को देखते हुये राज्य सरकार पूर्व में लगाये गये प्रतिबंधों को आगामी 22 जून तक कुछ छूट के साथ इसे बढ़ाया है। जिससे बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न बढ़ सकें। साथ ही, राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड-19 के सामान्य नियमों का पालन करते रहने की सलाह दी है। जिससे सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में अचानक लोगों की भीड़ न जुट सकें और संक्रमण की संभावना कम हो। हालांकि, राज्य सरकार ने सभी दुकानों और आमजनों के लिये भी गाइडलाइन्स जारी किये हैं। जिनका पालन जिलाधिकारी के स्तर से कराना है।

नियमों के अनुसार कराया जायेगा दुकानों और प्रतिष्ठानों का संचालन

सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया, गृह विभाग के द्वारा अनलॉक-3 के लिये जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जायेगा। ताकि, संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके। निर्देश के अनुसार आवश्यक खाद्य सामग्री तथा फल व सब्जी, दूध, मांस-मछली व पीडीएस की दुकानें प्रतिदिन सुबह छः बजे से लेकर संध्या छः बजे तक खुलेंगी। अन्य दुकानें पूर्व कि तरह दिनवार ही खुलेंगी।
दुकानों व प्रतिष्ठानों में सभी के लिए हमेशा मास्क पहनना अनिवार्य रखा जायेगा। दुकानों व प्रतिष्ठानों के काउंटर पर दुकानदार द्वारा कर्मियों एवं आगंतुकों के उपयोग हेतु सैनिटाईजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिग मानकों का अनुपालन कराया जायेगा। इसके लिए गोल चिन्ह बनाये जायेंगे। यदि इन नियमों के पालन में कोताही बरती गयी, तब प्रशासन के द्वारा अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।

नियमों का पालन अब भी जरूरी

डीपीओ संतोष कुमार ने बताया, जिले में अभी भी संक्रमण की संभावना कम नहीं हुई है। सोमवार को जिले में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। हालांकि, 09 लोग संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। फिलहाल जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 23 है। इसलिए लोगों को अभी सावधान और सर्तक रहना होगा। जरा सी लापरवाही, उन्हें संक्रमण की चपेट में ले सकती है। इसलिये मास्क और शारीरिक दूरी का पालन यथावत जारी रखें। लोग सार्वजनिक व निजी वाहनों में भी सफर के दौरान इन नियमों का पालन करें। साथ ही, घर से बाहर निकलने के समय हैंड सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से रख लें। जिसका इस्तेमाल प्रत्येक दो घंटों में करते रहें। घर में रहने वाले लोग भी प्रत्येक दो घंटों में साबुन से अच्छे से हाथों को धोएं। जिससे संक्रमण की संभावना को कम किया जा सकेगा।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275