कोविड वैक्सीनेशन मे धर्मगुरु करे सहयोग – डीएम

धर्मगुरूओं के साथ डीएम ने वीसी के जरिये वैक्सीनेशन पर चर्चा किया चर्चा

बक्सर. शनिवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जिले के विभिन्न धर्मावलम्बियों के धर्मगुरूओं के साथ बैठक सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए गई। इस आशय की जानकारी जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने देते हुऐ बताया कि.बैठक मे जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण का जिले में प्रभाव एवं संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन पर चर्चा किया।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में संक्रमण की दर काफी कम हो गई है। स्थिति में निरंतर सुधार आ रहा है। परन्तु अगले संक्रमण के लहर के पहले वैक्सीन का टीका लगवाना सबों के लिए नितांत आवश्यक है। टीका सिर्फ गर्भवती महिला को छोड़कर सभी 18 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के लोग लगवा सकते हैं।

जिले में टीका के संबंध में विभिन्न तरह के अफवाह व भ्रांति के संबंध में बताया गया कि इससे लोगों के मन में टीका के प्रति निरर्थक भ्रम हो गया है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं दो महीने पूर्व टीका का दोनो डोज ले चुके हैं, उनके साथ जिले के फ्रंटियर योद्धाओं के रूप में जिला के सभी चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, पुलिसकर्मी, प्रशासनिक पदाधिकारीगण टीका का दोनो डोज ले चुके हैं। सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं। अब आगे कोरोना संक्रमण से उन्हें किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है।
सभागार में उपस्थित बक्सर नगर परिषद क्षेत्र एवं नजदीक के क्षेत्रों से आये हुए धर्मगुरूओं एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जिले के सभी प्रखण्ड कार्यालयों में उपस्थित धर्मगुरूओं से जिला पदाधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि जिलावासियों को संक्रमण से बचाव के लिए टीका लेने की आवश्यकता को वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके प्रचारित करें। लोगों को वे समझावें कि बगैर टीका उनके संक्रमित होने की संभावना बनी रहेगी। टीका पूर्णतः सुरक्षित है। इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। पुलिस अधीक्षक ने अपने सम्बोधन में सर्वप्रथम लॉक डाउन के दौरान सभी संप्रदायों के त्योहारों को कोरोना गाइडलाइन के तहत सम्पन्न करवाने में सबों के सहयोग की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

पुनः अपने अपील में उन्होंने कहा कि सभी संप्रदायों के लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने में वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल करें। ताकि संक्रमण के प्रभाव से बचा जा सके। बैठक के अंत में सभी ने एकमत से प्रशासन के द्वारा आयोजित बैठक की सराहना करते हुए कहा कि वे निश्चित रूप से अपने मुहल्ले, टोलों में लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को टीका लेने हेतु प्रेरित करेंगे।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275