आरा-बक्सर रेलखण्ड के अप ट्रैक पर सवा दो घंटों तक ठप रहा परिचालन

बनाही स्टेशन से गुजरने के दौरान दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी ट्रेन

बिहिया. दानापुर रेलमंडल के आरा-बक्सर रेलखण्ड पर रविवार को बनाही स्टेशन के समीप अप रेल ट्रैक से गुजरने के दौरान एक मालगाड़ी ट्रेन के ज्वाइंट क्लिप अचानक टूट जाने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गयी. घटना को देखकर बनाही स्टेशन के स्टेशन मास्टर की सूचना पर चालक ने ट्रेन को रोक दिया जिससे बड़ी घटना होते-होते बच गयी. जानकारी के अनुसार बनाही स्टेशन पर रविवार की सुबह 10.5 बजे अप ट्रैक से होकर एक मालगाड़ी गुजर रही थी. इसी दौरान ट्रेन का वैगन ज्वाइंट लिंक जोरदार आवाज के साथ टूट गया. मालगाड़ी के 8 डिब्बे जहां इंजन के साथ आगे बढ़ते रहे वहीं गार्ड केबिन समेत 50 डिब्बे पीछे छूट गये. स्टेशन के हीं समीप इस घटना को देखकर स्टेशन मास्टर ने वाकी टाकी से तुरंत ट्रेन के चालक से सम्पर्क किया तब आगे बढ़ रही ट्रेन के चालक ने ट्रेन को तत्काल हीं रोक दिया. बताया जाता है कि घटना के दौरान ट्रेन की स्पीड कम थी जिससे बड़ी घटना होते-होते बच गयी. घटना के बाद स्टेशन कर्मियों व ट्रेन के चालक द्वारा वैगन ज्वाइंट क्लिप को ठीक होने की संभावना नहीं देखकर मामले की सूचना वरीय अधिकारियों को दी जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर इंजन समेत 8 डिब्बों को आगे के रघुनाथपुर स्टेशन भेजा गया. इस दौरान एक दूसरा इंजन मंगाकर गार्ड केबिन समेत 50 डिब्बों को बिहिया स्टेशन पर लाया गया. सवा दो घंटों तक अप ट्रैक पर ठप रहा ट्रेनों का परिचालन बनाही रेलवे स्टेशन पर घटी घटना के बाद आरा-बक्सर रेलखण्ड पर 2 घंटा 15 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा. बिहिया के स्टेशन प्रबंधक अखिलेश कुमार ने बताया कि घटना को लेकर 03391 अप नॉन स्टॉप श्रमजीवी क्लोन एक्सप्रेस बिहिया में 10.21 बजे से दोपहर 12.21 बजे तक खड़ी रही. वहीं कारीसाथ स्टेशन पर 02142 श्रमजीवी एक्सप्रेस व 02331 हिमगिरी एक्सप्रेस घंटों खड़ी रही. जानकारी के अनुसार दोपहर 12.21 में रेल ट्रैक क्लियर होने के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो पाया. वहीं बनाही स्टेशन के रेल क्रासिंग के सामने हीं हुए इस घटना के कारण बनाही-शाहपुर पथ पर वाहनों का आवागमन घंटों ठप रहा जिससे वाहनों की लंबी कतारें लगी रही.

बिहिया से  अन्य खबरें

बिहिया थाना क्षेत्र के मझौली गांव के समीप बधार में रविवार को आग लगने की घटना में खेत में खड़ी गेहूं की फसल व खेत से काटकर खलिहान में रखे गये सैकड़ों बोझा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आग लगने की घटना के बाद लोगों ने बोरिंग चलाकर पहले तो आग बुझाने की कोशिश की परन्तु आग पर काबू होता नहीं देखकर मामले की सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार अगलगी की इस घटना में मझौली निवासी श्याम बिहारी चौबे का दो बीघा में लगी गेहूं की सफल व वहीं के धनंजय चौबे की 250 बोझा फसल जलकर नष्ट हो गयी जिससे किसानों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. वहीं बहोरनपुर ओपी क्षेत्र के बहोरनपुर बधार में रविवार को आग लगने की घटना में कई बीघा में खड़ी फसल जलकर नष्ट हो गयी. जानकारी के अनुसार इस घटना में दो झोपड़ीनुमा घर भी जल गये. बताया जाता है कि आग पर पहले तो बहोरनपुर ओपी में खड़ी छोटी फायर ब्रिगेड की गाड़ी से काबू पाने की कोशिश की गयी परन्तु आग को बढ़ता पाकर जगदीशपुर से आयी फायर ब्रिगेड गाड़ी के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. घटनाओं को लेकर देर तक अफरा-तफरी मची रही.

 

शराब पीकर हंगामा मचाते दो शराबी गिरफ्तार
बिहिया. बिहिया व बहोरनपुर ओपी पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा मचाते दो शराबियों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार बिहिया पुलिस ने बिहिया नगर के जज बाजार में शराब के नशे में धुत होकर हंगामा मचाने के मामले में बिहिया थाना क्षेत्र के बासदेवपुर निवासी सुदामा भर के पुत्र रंजीत भर को गिरफ्तार कर लिया. वहीं बहोरनपुर ओपी पुलिस ने ओपी क्षेत्र के गौरा बाजार में शराब के नशे में हंगामा मचाते चक्की नौरंगा निवासी निर्मल ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पकड़े गये दोनों शराबियों को जेल भेज दिया है.


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275