कोविड-19 जांच मे पांच मिले कोरोना पोजिटिव

 

रमेश/बड़हरा : प्रखंड के अलग अलग जगहों पर पांच कोरोना पोजिटिव संक्रमित लोग पाया गया है।आपको बता दें मनिछपरा गाव स्थित रेवली ग्वालिन उप स्वास्थ्य केंद्र में कोविड – 19 का जांच कराने के बाद अलग अलग गावो के पांच रोगी संक्रमित पाये गये है। जिसमे से एक शिक्षक है जो आरा शहर के धरहरा पुल के पास बने अपने निजी मकान में रहते है । बड़हरा प्रखण्ड के गावो में कोरोना संक्रमित मरीज रोजाना मिलने से ग्रामीण जनता अपने स्वास्थ्य के प्रति चिंतीत होने के साथ उनमें डर व्याप्त हो गया है।पीएचसी प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ अरबिंद कुमार ने बताया की स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना जांच के दौरान बड़हरा में एक,मनिछपरा में एक ,कर्जा में एक बबुरा में एक तथा बभनगावा गाव में एक कोरोना पोजेटिव मरीज मिला हैं। जिसको होम इसोलेशन वार्ड में रहने को कहा गया हैं।

बड़हरा से दूसरी अन्य खबरें:- 

 

 

गुस्साए ग्रामीणों ने लाठी डंडे से अवैध बालू लदे कारोबारीयो को पीटा गाड़ी पलटी हवा निकाल दिया

बड़हरा :- प्रखंड अंतर्गत सबलपुर (बबुरा) गाँव के बधार के खेतों में पक्की गेहूँ की फसल अवैध बालू लदी ट्रैक्टरों द्वारा नुकसान पहुचाने से रविवार के दिन ग्रामीणों व किसानों का उनके अवैध बालू लदे वाहन चालकों व कारोबारीयो के खिलाफ गुस्सा भड़क उठा । इससे परेशान किसान को देख ग्रामीणों ने खदेड़ खदेड़ कर बालू धंधेबाजों एवं ट्रैक्टर चालको को लाठी डंडे से पीटा जिससे कई लोग जख्मी हो गये है । खनन विभाग व पुलिस प्रशासन को तीन दिनों से इसकी शिकायत करने पर घटना स्थल पर नही पहुचने के कारण ग्रामीण काफी उग्र हो कई अवैध बालू लदी ट्रैक्टर के डाला पलटने के व गाड़ी के टायरों से हवा निकालने के साथ लाठी डंडे से पीटकर गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया । ग्रामीणों व किसानों की उग्र रूप देख बालु के धंधेबाजो में भगदड़ मच गई थी । ग्रामीणों द्वारा रविवार की सुबह हुई इस कार्यवाही से बबुरा – बिंदगावा सड़क मार्ग के नीचे अवैध बालु ढोने वाले ट्रैक्टरों का कतार लग गया था । चालक ग्रामीणों से मार खाने की डर से अवैध बालू लदे गाडी छोड़ फरार हो गए थे । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़हरा  थाना क्षेत्र के बिंदगावा, सेमरा, विशुनपुर,बंधुछपरा सबलपुर गाव के ग्रामीण जनता अवैध बालू खनन करने तथा फसल लगे खेतो में जबरन ट्रैक्टर घुसा कर आना जाना करने से बहुत ही परेशान थे। बालू धंधे बाजो से बोलने में डर महसूस कर रहे हैं। लेकिन इसकी खबर फोन के माध्यम से जिला प्रशासन को दे दी गयी है । खनन विभाग अवैध खनन रोकने में असफल साबित हो रहा हैं। ट्रैक्टरों के माध्यम से  रात दिन अवैध बालु धुलाई से इन क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में धूल उड़ता रहता है । जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। वही बालू ले जाने के क्रम में ट्रैक्टर चालको द्वारा तेज आवाज में अश्लील गाना बजाने से छात्राओं को पठन पाठन करने में दिक्कत होता है । जबरन खेत मे घुसा कर ट्रैक्टर ले जाने को लेकर रोजाना किसानों के साथ नोकझोक होती रहती है साथ ही ट्रैक्टर चालकों द्वारा फसल लगे खेतों मे सिगरेट पीने के बाद आग के तिल्ली फेंक देते हैं जिससे विगत दिनों बिंदगावा व विशुनपुर सैकड़ों एकड़ खड़े फसल बधार मे आग लग गई थी।

30 बीघे मे लगी आग जल के खाक

बड़हरा:- प्रखंड अंतर्गत लौहर फरना गांव के फसल लगे बधार मे आग लग गई जिसमें पीड़ित किसानों के फसल लगे गेहूँ पांच बीघे तथा पचीस बीघे गेहूँ के पराली जल के राख हो गया।हालांकि आग कैसे लगी अबूझ पहेली बन गया है।वहीं स्थानीय किसानों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया व दमकल आग बुझाने के लिए समय बीतने के बाद आया तब तक सभी फसल जल के खाक हो गया था।वहीं खेतो मे फसल जल जाने से मवेशी पालकों को चारा के लिए भीषण समस्या उत्पन्न हो गया।पीड़ित किसानों को साथ ही सालों से खेतों को फसल संजोए आग लगने से अरमान भष्म के स्वाहा हो गया।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275