अनियंत्रित ट्रैक्टर के चपेट में आने से दो बाइक सवार जख्मी

अनियंत्रित ट्रैक्टर के चपेट में आने से दो बाइक सवार जख्मी

  रमेश/बड़हरा:- बबुरा कोईलवर फोरलेन स्थित कोल्हरामपुर व इंग्लिशपुर छलका सड़क मार्ग पर अनियंत्रित बालू लदे ट्रैक्टर के चपेट में आने से दो बाइक सवार जख्मी हो गए।बाइक सवार दोनों जख्मी छपरा जिले के विशुनपुरा गांव के अमित कुमार व रविकांत बताया जाता है।जो शनिवार के दिन अपने घर विशुनपुरा से किसी कार्य को लेकर कोईलवर आ रहे थे जहाँ विपरीत सड़क मार्ग से परिचालन कर रहे अनियंत्रित होकर बालू लदे ट्रैक्टर के चपेट में आ गए।हालांकि सड़क मार्ग गुजर रहे स्थानीय लोगों ने दोनों बाइक सवार जख्मियों को निजी अस्पताल में इलाज कराई।सड़क मार्ग दुर्घटना होते ही लोगों मे अफरातफरी का माहौल कायम हो गया था। आपको बता दें कि इस सड़क मार्ग पर ट्रैफिक नियमों का अवहेलना कर हजारों बालू लदे वाहन विपरीत सड़क मार्ग से परिचालन शुरू कर दिया है जिससे सड़क दुर्घटना में काफी इजाफा हो गया है।

बड़हरा की अन्य प्रमुख  खबरें 

बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क मार्ग पर पलटा भीषण जाम राहगीर परेशान

बड़हरा:- बबुरा कोईलवर फोरलेन स्थित फूहां पेट्रोल पंप के विपरीत सड़क मार्ग पर छपरा की ओर जा रहे बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क मार्ग पर पलट गया। जिससे फोरलेन सड़क मार्ग पर वाहनों का घंटों तक भीषण जाम के साथ अन्य वाहनों की कतार लग गई।मिली जानकारी मुताबिक़ शनिवार के सुबह अनियंत्रित होकर बालू लदे ट्रैक्टर चालक सड़क मार्ग पर बने डिवाइडर पार कर विपरीत सड़क मार्ग पर जाने के लिए कोशिश कर रहा था जहाँ बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर पलट गया और भीषण जाम लग गया।आपको बता दें कि इस फोरलेन सड़क मार्ग पर बालू लदे वाहनों के परिचालन से सड़क दुर्घटना व जाम मे बढ़ोत्तरी हो गई है जिससे इस मार्ग से जाम मे अन्य यात्रियों के परिचालन करने में भीषण समस्या उत्पन्न हो गया है।सड़क मार्ग पर जाम लगते ही अन्य यात्रियों व वाहन चालकों मे अफरातफरी के साथ ही घंटो लोग भुखे प्यासे बिलबिलाते रहे।हालांकि स्थानीय पुलिस का गश्तीदल कहीं दिखाई नहीं पड़ा। जैसे तैसे सड़क मार्ग से गुजर रहे अन्य वाहन के यात्रियों ने बालू लदे पलटे वाहनों को सड़क मार्ग से हटा जाम को छुड़ाया व लोगों की राहत

 

अवैध बालू कारोबारियों से ग्रामीण व किसान परेशान

बड़हरा:- प्रखंड अंतर्गत स्थानीय थाना क्षेत्र के बिंदगावा, सेमरा, विशुनपुर व बंधुछपरा गाव के ग्रामीण जनता व किसान अवैध बालू खनन करने तथा खेतो में जबरन ट्रैक्टर घुसा कर आना जाना करने से बहुत ही काफी परेशान नजर आ रहे हैं।वहीं बालू धंधे बाजो से बोलने में डर महसूस कर रहे हैं। लेकिन इसकी खबर फोन के माध्यम से ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को दे दिया है । खनन विभाग अवैध खनन रोकने में असफल साबित हो रहा हैं। ट्रैक्टरों के माध्यम से रात दिन अवैध बालु ढुलाई से इन क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में धूल गरदा उड़ता रहता है । जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। वही बालू ले जाने के क्रम में ट्रैक्टर चालको द्वारा तेज आवाज में अश्लील गाना बजाने से छात्राओं को पठन पाठन करने व लोगो के घरों से निकलने मे सड़क दुर्घटना का भय बना रहता है।और जबरन फसल लगे खेत मे घुसा कर ट्रैक्टर ले जाने को लेकर रोजाना किसानों के साथ नोकझोक होती रहती है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बालू के धंधे में संलिप्त लोगो द्वारा इन गाव के खेतों जैसे सेमरा, फूहां कमालुचक दियरा में अवैध बालू उत्खनन का काम बहुत जोर शोर से चल रहा है ।रोजाना हज़ारों ट्रैक्टर बालू का उत्खनन कर उसे बाज़ारो में बेचने का काम कर लाखो रुपये की कमाई की जा रही हैं। तेजी से अवैध बालू उत्खनन से किसानो का खेत बंजर बनने में ज्यादा समय नही लगेगा । दियरा क्षेत्र के कच्ची सड़को से अवैध बालू भर ट्रैक्टर ले जाया जाता है । रास्ते मे किसान के खेतों में भी गाडी घुसा दी जाती है । जिससे किसान का फसल नुकसान हो जाता है । इन क्षेत्रों से छपरा जिला के डोरीगंज,बलवन टोला, महाजी, सबलपुर आदि गावो में अवैध बालू काफी मात्रा में ले जाया जा रहा है।और इधर के गांव में बालू कारोबारीयो ने बालू स्टाक जमा कर रहे हैं।वहीं खनन विभाग सप्ताह में विगत दो तीन दिन के अंदर अवैध बालू लदी तीन चार ट्रैक्टर सीज कर इसकी खानापूर्ति करने की काम कर रही है । इन क्षेत्र के हजारों ग्रामीण अवैध बालू उत्खनन रोकने को लेकर आंदोलन करने के मुड बना रहे हैं।

 

चना के बोझा लूटने का एफआईआर दर्ज

बड़हरा प्रखंड अंतर्गत कृष्णागढ थाना क्षेत्र के बभनगांवा गांव मे विगत शुक्रवार के दिन दहाड़े हथियार के बल पर खेत में कटनी कर रखा गया चना का बोझा लूट कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है।मिली जानकारी के अनुसार थाना पर जाने को लेकर खेत मालिक को जान से मारने की धमकी भी दी गई। खेत मालिक के लिखित शिकायत पर कृष्णागढ थाना मे स्थानीय गांव के ही चार नामजद समेत पांच अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की अनुसंधान में जुट गयी है। घटना कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के बभनगांवा गांव स्थित पंडितपुर बधार का बताया जाता है जो इस घटना से पीड़ित किसान स्थानीय गांव निवासी बैंक से सेवानिवृत्त सतेंद्र तिवारी ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि शुक्रवार की सुबह लगभग 8 से 9 बजे के करीब हम अपने दो बीघा दस कट्टा खेत मे चना फसल कटाई के साथ कटे फसल को मजदूरों द्वारा बोझा बांधने का काम कर कर रहे थे।जो इसी बीच चार नामजद लोगो व पांच अज्ञात लोगों द्वारा हाथ मे कट्टा, फरसा, भाला, लाठी डंडे आदि हथियार से लैश हो कर आये और खेत मे रखा चना के 20 बोझा उठा कर अपने साथ लेकर अपने घर चले गए।वहीं थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि बहुत पहले से खेत का विवाद चलता आ रहा है मामला संदिग्ध है जो आवेदन मिलते ही छानबीन शुरू कर दिया गया है।

 


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275