अमरपुर बीडीओ द्वारा पत्रकार को हड़काने की डब्ल्यूजेएआई ने की निंदा, कहा- अब बस…

 

पटना:- वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया- डब्ल्यूजेएआई ने बांका के अमरपुरबीडीओ द्वारा पत्रकार जनहित के सवाल पर सार्वजनिक तौर पर गाली गलौज और हड़काने की घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए घोर निंदा की है। संगठन की राष्ट्रीय परिषद् ने साफ कर दिया है कि पत्रकारों का अफसरशाही द्वारा प्रताड़ना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गौरतलब हो कि पिछले सप्ताह एक सार्वजनिक स्थल पर अमरपुर बीडीओ राकेश कुमार द्वारा खुलेआम तैश में आकर एक वरिष्ठ पत्रकार को गाली गलौज करने के साथ ही जेल में हवा खिलाने की धमकियां दी गयी । आखिर कैसे और क्यों एक पदाधिकारी द्वारा ऐसी बचकाना और ओछी हरकत कर पत्रकार के मान प्रतिष्ठा का हनन करने का काम किया गया ।

इस संदर्भ में पीड़ित पत्रकार शैलेन्द्र झा ने बताया की उन्हें इस बात का भान नही था कि केवल जनहित की बात करने पर बीडीओ इस तरह से बिफर कर अपना आपा खो देंगे और मेरी मान मर्यादा को धूमिल करने का प्रयास करेंगे क्योंकि खबर संकलन के दौरान अधिकारियों से बातचीत हमारी दिनचर्या सी है। ऐसे में उन्होंने कहा कि मामले के संदर्भ में जिलाधिकारी सुहर्ष भगत से लिखित एवं मौखिक रूप से मामले की शिकायत की गयी है और उन्होंने जांच करा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द कौशल ने ऐसी दुर्व्यवहार की कड़ी शब्दों में आलोचना की है और कहा कि गाली गलौज करना सर्वथा अनुचित है, अगर कोई बात है तो उसके निदान हेतु कई उपाय हैं ।

संगठन के पदाधिकारियों ओम प्रकाश अश्क़, प्रवीण बागी, अमिताभ ओझा, डॉ. अमित रंजन, निखिल केडी वर्मा,मधूप मणि पिक्कू आदि ने इस घटना की तीव्र भर्तसना की है।


[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close

Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275